Logo
ब्रेकिंग
विकास रथ पहुंच रहा है गांव-गांव, आम लोगों को दे रहा है कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नियमविरूद्ध हो रही चेकिग पर लगी रोक, थाना प्रभारी ने कहा मैॅ तुम जैसे पत्रकार को देख लूूॅगा। विजय राठौर बने किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य नशे के कारोबारियों को 12-12 वर्ष का कारावास फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी....... उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी  तो क्या राजस्व अधिकारियों के सानिध्य मे चल रहा अवैध कब्ज़ा मंत्रालय के आदेश को जिला प्रशाशन दिखा रहा ठेंगा मरीजों को निरोगी एवं सुखी बनाना डॉक्टर का कर्तव्य- कलेक्टर आशीष होंगे माधव सप्रे संस्थान द्वारा स्थापित डॉ लक्ष्मी नारायण पुरस्कार से सम्मानित

लाड़ली बहना योजना के स्वीकृत पत्र शत-प्रतिशत बटवाना सुनिश्चित करें, लापरवाही बर्दाश्त नही- कलेक्टर

सेक्टर अधिकारी ग्राम सभाओं का करें भ्रमण-श्री हिमांशुचंद्र 

शहडोल – कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने आज कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले के समस्त ग्राम पंचायतों में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2023 हेतु विशेष ग्राम सभा 8 जून 2023 को आयेाजित की पीजाएगी। कलेक्टर ने कहा कि ग्राम सभा में जनप्रतिनिधियों केा अवश्य रूप से आमंत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि आयोजित ग्राम सभा में लाड़ली बहना येाजना की अंतिम पात्र महिलाओं की सूची का वाचन कराये, जो महिलाए अभी भी पोर्टल पर डीबीटी इनेवल नही दिख रही है उनकी जानकारी दे, साथ ही मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन कराया जाए। कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि घर-घर जाकर पात्र महिलाओं केा शत-प्रतिशत लाड़ली बहना योजना के स्वीकृति पत्र बटवाना सुनिश्चित करें और जो महिलाएं समय पर उपस्थित नही होती है तो घर के सदस्य को स्वीकृत पत्र दिया जाए और पावली लें। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी अधिकारी कर्मचारी इस कार्य में लापरवाही बरतता है तो उसके विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाएगी, लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना के क्रियान्वयन हेतु बेहतर ढंग से कार्य करना होगा।

 बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हिमांशु चंद्र ने कहा कि विशेष ग्राम सभा में कोई भी सेक्टर अधिकारी अनुपस्थित न रहे, किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर संबंधित ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायक से सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने कहा कि अपने-अपने सेक्टरों का भ्रमण करे और जहां कार्य बेहतर किया जा रहा है वहां का निरीक्षण करे और जहां कार्य अच्छा नही हो पा रहा है वहां स्वयं कार्य कराए और जनप्रतिनिधियों को बुलाया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!