Logo
ब्रेकिंग
विकास रथ पहुंच रहा है गांव-गांव, आम लोगों को दे रहा है कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नियमविरूद्ध हो रही चेकिग पर लगी रोक, थाना प्रभारी ने कहा मैॅ तुम जैसे पत्रकार को देख लूूॅगा। विजय राठौर बने किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य नशे के कारोबारियों को 12-12 वर्ष का कारावास फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी....... उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी  तो क्या राजस्व अधिकारियों के सानिध्य मे चल रहा अवैध कब्ज़ा मंत्रालय के आदेश को जिला प्रशाशन दिखा रहा ठेंगा मरीजों को निरोगी एवं सुखी बनाना डॉक्टर का कर्तव्य- कलेक्टर आशीष होंगे माधव सप्रे संस्थान द्वारा स्थापित डॉ लक्ष्मी नारायण पुरस्कार से सम्मानित

इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी……. उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी 

इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी……. उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी 

शहडोल ।जिले के बुढ़ार नगर क्षेत्र सहित बुढ़ार फीडर में आनें वाले तमाम ग्रामीण क्षेत्र उन दिनों बिजली की आवाजाही से बेहद परेशान हैं। आलम यह है कि नगरीय इलाकों में भी यदि विधुत आपूर्ति यदि बंद हो गई तो इस बात का जवाब देना वाला कोई जिम्मेदार नहीं हैं जो यह कह सके कि विधुत व्यवस्था कब सुचारु रुप से शुरु हो सकेगी, रोजाना घंटो से बिजली गुल होना बीते कुछ दिनों से रोजाना की एक प्रक्रिया सी हो गई हैं। विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि बिजली विभाग के बुढार कार्यालय में इन दिनों भर्रेशाही और का यह पूरा खेल विवादित जेई सुख बदन विश्वकर्मा की शह पर जारी हैं, जो न सिर्फ अपनें व्यक्तिगत लाभ के पीछे समूचे कर्मचारियों को क्षेत्र में इधर उधर भटकाते रहते हैं। जानकारों नें बताया कि अपनी मोटी कमाई और विधुत आपूर्ति में तमाम नियमों का डर दिखाकर जेई विश्वकर्मा पूर्व में भी ऐसे कई विवाद खड़े कर चुके हैं जिससे समूचे विधुत विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो चुके हैं बावजूद इसके इनमें सुधार न आ सका।

विधायक नें भी कार्यप्रणाली पर उठाये थे सवाल

जेई विश्वकर्मा की कार्यप्रणाली का अंदाजा जिम्मेदार अधिकारी इस बात से भी लगा सकते हैं कि इनकी विवादित कार्यप्रणाली से कुछ माह पूर्व समूचे क्षेत्र में रोष फैल गया था। ग्रामीण इलाकों सहित नगरीय क्षेत्रों में कई ऐसे घर थे जिन्हें चिन्हित कर जेई नें अवैध रुप से वशूली की और लगातार प्रयास भी किया। इतना ही लोगों के बिजली बिलों में तमाम खामियां निकाल उसे सुधारनें का सुझाव देनें व या वैकल्पिक व्यवस्था बतानें की बजाय उक्त जेई द्वारा विधुत आपूर्ति बंद कर डरा धमकाकर वशूली की गई ऐसी भी शिकायतें कई बार सामनें आई।

एनओसी में भी जमकर की कमाई

जानकारों नें बताया कि उक्त जेई कि शिकायतों की लंबी फेहरिस्त हैं अपनें कार्यकाल के दौरान निर्वाचन प्रक्रिया में बिजली विभाग के एनओसी प्रदान करनें के एवज में इनके द्वारा ऐसे तमाम खेल किये गये जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग तक हुई। मोटी कमाई के चलते उक्त जेई नें उस दौरान अपनें कई चहेते को उपकृत किया और ऐसे कई लोगों के एनओसी जारी कर दिये जिनके बिजली बिल बकाया था इतना ही इन पर यह भी आरोप लगे कि जेई नें ऐसे कई लोगों के एनओसी जारी नहीं किये जिनके बिल बकाया ही नहीं थे और इसके पीछे का कारण पूछनें पर जेई नें बकाया होना बताया। सूत्र बताते हैं कि कुछ स्थानीय नेताओं से सांठगांठ कर उक्त जेई नें अपनें इस कार्यकाल में न सिर्फ अकूत संपत्ति कमाई बल्कि विभाग को चूना लगाते हुये साख पर भी बट्टा लगानें का काम किया है।

मंत्री नें भी लिखा था पत्र, नहीं हो रहा मोहभंग

जेई विश्वकर्मा की विवादित कार्यशैली की लगातार शिकायत सामनें आनें के बाद क्षेत्रीय विधायक मनीषा सिंह नें इनके स्थानांतरण के लिये विभाग के आला अधिकारियों से लेकर मंत्री बेसाहू लाल सिंह को भी पत्र लिखा था। जिसे संज्ञान में लेते हुये खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बेसाहू लाल सिंह नें प्रमुख सचिव उर्जा विभाग को एक विधुत उपभोक्ता के मामले की जांच कर कार्यवाही करनें व इनका स्थानांतरण करनें को लेख किया था। जिसके कई माह बीत जानें के बाद उक्त जेई का स्थानांतरण हो सका लेकिन इनका इस क्षेत्र से मोहभंग नहीं हो पा रहा है। कई जानकारों नें कहा कि वर्तमान में माननीय न्यायालय से स्टे लेकर उक्त जेई अपनें पद का दुरुपयोग करते हुये लगातार क्षेत्र नें अवैध वशूली करनें में लगे हुये हैं, जिससे न सिर्फ विधुत विभाग की छवि पर सवाल खडें हो रहे हैं बल्कि इनकी इस कार्यशैली से क्षेत्र की जनता में रोष भी पैदा हो रहा हैं जो सत्ताधारी दल को आनें वाले दिनों में नुकसान भी पहुंचा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!