Logo
ब्रेकिंग
विकास रथ पहुंच रहा है गांव-गांव, आम लोगों को दे रहा है कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नियमविरूद्ध हो रही चेकिग पर लगी रोक, थाना प्रभारी ने कहा मैॅ तुम जैसे पत्रकार को देख लूूॅगा। विजय राठौर बने किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य नशे के कारोबारियों को 12-12 वर्ष का कारावास फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी....... उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी  तो क्या राजस्व अधिकारियों के सानिध्य मे चल रहा अवैध कब्ज़ा मंत्रालय के आदेश को जिला प्रशाशन दिखा रहा ठेंगा मरीजों को निरोगी एवं सुखी बनाना डॉक्टर का कर्तव्य- कलेक्टर आशीष होंगे माधव सप्रे संस्थान द्वारा स्थापित डॉ लक्ष्मी नारायण पुरस्कार से सम्मानित

‘केवल BJP मंत्रियों को मिल रहा बोलने का मौका, विपक्ष को नहीं’, महुआ मोइत्रा ने स्पीकर पर लगाए गंभीर आरोप

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण हंगामे की भेंट चढ़ गया है। विपक्ष सड़क से लेकर सदन तक सरकार को घेरने में लगा हुआ है। शोर-शराबे के कारण सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसी बीच तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पर सदन में विपक्षी सदस्यों को न बोलने का आरोप लगाया है। तृणमूल सांसद का कहना है कि लोकतंत्र पर हमला हो रहा है।

सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वाट कर कहा कि, ‘पिछले तीन दिनों में स्पीकर ओम बिरला ने केवल बीजेपी के नेताओं को ही माइक पर बोलने की अनुमति दी और फिर संसद को स्थगित कर दिया। एक भी विपक्षी सदस्य को बोलने की अनुमति नहीं दी गई…लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और लोकसभा स्पीकर सामने से नेतृत्व कर रहे हैं। मैं इस ट्वीट के लिए जेल जाने को तैयार हूं। केवल महुआ मोइत्रा ही नहीं बल्कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को सदन में “सरकार प्रायोजित व्यवधान” के खिलाफ पत्र लिखा और उनसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि विपक्षी सदस्यों को निष्पक्ष तरीके से अपने विचार व्यक्त करने का अवसर मिले।

लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में चौधरी ने यह आरोप भी लगाया कि उनकी मेज पर लगा माइक पिछले तीन दिनों से बंद है और इससे राहुल गांधी के उस बयान की पुष्टि होती है कि ‘भारत में विपक्षी सदस्यों के माइक बंद कर दिए जाते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘‘यह देखकर बहुत दुख होता है कि 13 मार्च, 2023 को सदन की कार्यवाही आरंभ होने के बाद से सरकार प्रायोजित व्यवधान जारी है।” कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सत्तापक्ष की तरफ से विपक्षी दल के एक सदस्य (राहुल गांधी) की छवि खराब करने की साजिश रची गई है।”

अनुमति मिली तो संसद में अपनी बात रखूंगा: राहुल गांधी
लंदन में भारतीय लोकतंत्र के संबंध में की गई टिप्पणी को लेकर संसद के दोनों सदनों में जारी हंगामे के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने भारत या भारतीय संसद के खिलाफ कुछ नहीं कहा है और यदि उन्हें संसद में बोलने की अनुमति मिलेगी तो वह इस बारे में अपना पक्ष रखेंगे। राहुल गांधी बुधवार को लंदन से स्वदेश लौटने के बाद बजट सत्र के दूसरे चरण में बृहस्पतिवार को पहली बार संसद पहुंचे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!