Logo
ब्रेकिंग
विकास रथ पहुंच रहा है गांव-गांव, आम लोगों को दे रहा है कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नियमविरूद्ध हो रही चेकिग पर लगी रोक, थाना प्रभारी ने कहा मैॅ तुम जैसे पत्रकार को देख लूूॅगा। विजय राठौर बने किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य नशे के कारोबारियों को 12-12 वर्ष का कारावास फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी....... उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी  तो क्या राजस्व अधिकारियों के सानिध्य मे चल रहा अवैध कब्ज़ा मंत्रालय के आदेश को जिला प्रशाशन दिखा रहा ठेंगा मरीजों को निरोगी एवं सुखी बनाना डॉक्टर का कर्तव्य- कलेक्टर आशीष होंगे माधव सप्रे संस्थान द्वारा स्थापित डॉ लक्ष्मी नारायण पुरस्कार से सम्मानित

उपाच्चायुक्त अंदलीब ने कहा-भारत और बांग्लादेश तेल पाइपलाइन दोनों देशों की अद्भुत दोस्ती की मिसाल

बांग्लादेश के उपाच्चायुक्त अंदलीब एलियास ने मंगलवार को कहा कि भारत और बांग्लादेश की पहली सीमा पार तेल पाइपलाइन दोनों देशों की अद्भुत दोस्ती की वास्तविक अभिव्यक्ति है। उन्होंने कहा, यह दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच विश्वास और आपसी सम्मान का गहरा रिश्ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना संयुक्त रूप से बांग्लादेश में 18 मार्च को पहली सीमा पार तेल पाइपलाइन का उद्घाटन करेंगे।

बांग्लादेश के उप उच्चायुक्त ने कहा, प्रधानमंत्री और शेख हसीना ने इस पाइपलाइन की शुरुआत करने की पहल की थी। अब 18 मार्च को इसे औपचारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा। इसके माध्यम से भारत से बांग्लादेश को तेल जाना शुरू हो जाएगा।  यह एक बड़ा कदम है, हमारे पास जो अद्भुत दोस्ती है, उसमें आगे बढ़ें हैं।इससे पहले, गुरुवार को बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने एक ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, अच्छी खबर यह है कि  तेल पाइपलाइन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है और भारत हमें डीजल भेजेगा ।

उन्होंने कहा, 18 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पाइपलाइन का उद्घाटन होगा। बांग्लादेश पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के अनुसार, 130 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश मैत्री पाइपलाइन के माध्यम से भारत डीजल का निर्यात करेगा। पाइपलाइन बांग्लादेश क्षेत्र के अंदर 125 किमी और भारत के अंदर 5 किमी तक फैली हुई है। बांग्लादेश रेलगाड़ियों के माध्यम से अभी तक भारत से डीजल का आयात करता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!