Logo
ब्रेकिंग
विकास रथ पहुंच रहा है गांव-गांव, आम लोगों को दे रहा है कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नियमविरूद्ध हो रही चेकिग पर लगी रोक, थाना प्रभारी ने कहा मैॅ तुम जैसे पत्रकार को देख लूूॅगा। विजय राठौर बने किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य नशे के कारोबारियों को 12-12 वर्ष का कारावास फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी....... उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी  तो क्या राजस्व अधिकारियों के सानिध्य मे चल रहा अवैध कब्ज़ा मंत्रालय के आदेश को जिला प्रशाशन दिखा रहा ठेंगा मरीजों को निरोगी एवं सुखी बनाना डॉक्टर का कर्तव्य- कलेक्टर आशीष होंगे माधव सप्रे संस्थान द्वारा स्थापित डॉ लक्ष्मी नारायण पुरस्कार से सम्मानित

फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम

फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम
1200 किमी की रेस को 88.95 घंटे मे किया पूरा

भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल निवासी बिजनेसमैन शुभेन्द्र सिंह ने फ्रांस में आयोजित रेस को 88.95 घंटे मेे पूरा कर विश्व मे भारत का नाम रोशन किया है। प्रतियोगिता में 160 देशो के 8000 लोगों ने हिस्सा लिया था ,जिसमें से भारत के 300 लोग प्रतिभागी के रूप मे मौजूद थे।शुभेंद्र के साथ अलग-अलग देश के 116 प्रतिभगियों 1200 किमी की रेस को लगभग 90 घंटो मे पूरा किया हैं।

रेस के घंटो में आराम भी सम्मिलितः-
रेस के 88.95 घंटो मे शुभेंद्र का आराम भी शामिल था,वह रेस के ढलान वाली जगहों पर कुछ घटें आराम भी किया करतेे थें।वह हर चार घंटो में 80-90 किमी साइकिल चलाया करते थे,जिसकी ट्रैकिंग साइकिल में लगी चिप के माध्यम से होती थी।

आखिरी पल में जीत की नामः-
फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस 20 अगस्त को शाम 6ः15 पर शुरू हुई और यह रेस 24 अगस्त को दोपहर 12ः15 दिन पर खत्म हुई,जिसमें उन्होंने आखिरी के 6 घंटो में 100 किमी की कठिन दूरी को तय कर जीत अपने नाम की है।

आयरनमैन में भी रहे शामिलः-

फ्रांस की एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता जो सन् 1891 से लगातार हो रही है,उसके एक कार्यक्रम आयरनमैन भारत के गोवा राज्य में शुभेंद्र दो बार हिस्सा ले चुके है।इस प्रतियोगिता में वह एक बार अपने दोस्तों के साथ और दूसरी बार अकेले प्रतिभागी के रूप में मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!