Logo
ब्रेकिंग
विकास रथ पहुंच रहा है गांव-गांव, आम लोगों को दे रहा है कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी नियमविरूद्ध हो रही चेकिग पर लगी रोक, थाना प्रभारी ने कहा मैॅ तुम जैसे पत्रकार को देख लूूॅगा। विजय राठौर बने किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य नशे के कारोबारियों को 12-12 वर्ष का कारावास फ्रांस मे आयोजित साइकिल रेस को शुभेंद्र ने किया अपने नाम इधर बिजली की बढ़ रही परेशानी....... उधर नहीं रुक रही जेई की मनमानी  तो क्या राजस्व अधिकारियों के सानिध्य मे चल रहा अवैध कब्ज़ा मंत्रालय के आदेश को जिला प्रशाशन दिखा रहा ठेंगा मरीजों को निरोगी एवं सुखी बनाना डॉक्टर का कर्तव्य- कलेक्टर आशीष होंगे माधव सप्रे संस्थान द्वारा स्थापित डॉ लक्ष्मी नारायण पुरस्कार से सम्मानित

शहडोल:-रिलायंस फाउंडेशन दिलाएगा युवाओं को फुटबाल का उत्कृष्ट प्रशिक्षण

रिलायंस फाउंडेशन दिलाएगा युवाओं को फुटबाल का उत्कृष्ट प्रशिक्षण

24 कोचों के चुनिंदा समूहों द्वारा दिया जाएगा स्कूली बच्चों को फुटबाल का प्रशिक्षण

शहडोल- शहडोल संभाग में फुटबाल क्रांति फलीभूत हो रही है शहडोल संभाग के सभी ग्रामों में फूटबाल क्लबों का गठन सुखद परिणाम मिला है कि फुटबाल क्रांति को शहडोल संभाग का जनमानस युवाओं के शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिये आशा की किरण के तौर पर देख रहा है और फुटबाल क्रांति को शहडोल संभाग में सफल बनाने के लिये अपनी सहभागिता निभा रहा है। शहडोल संभाग में फुटबाल क्रंाति के सुखद परिणाम मिले है। शहडोल संभाग के युवाओं को फुटबाल, फुटबाल का उत्कृष्ट स्तर का प्रशिक्षण देने के लिये रिलायंस फाउडेंशन का भी सहयोग लिया जा रहा है। शहडोल संभाग के युवाओं को रिलायंस फाउंडेशन द्वारा फुटबाल के अच्छे खिलाडी तैयार करने के लिये दिये जा रहे सहयोग और सुविधाओं की जानकारी देने के लिये आज कमिष्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा, एडीजी श्री दिनेश चंद्र सागर, रिलायंस फाउंडेशन के प्रबंधक श्री विजित झा, फुटबाल के राष्ट्रीय स्तर के कोच फर्लिन डिसुजा ने कमिष्नर कार्यालय में आयेाजित पत्रकारवार्ता में पत्रकारों को फुटबाल क्रांति की गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी। पत्रकारों को जानकारी देते कमिष्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा ने कहा कि शहडोल संभाग में प्रांरभ की गई फुटबाल क्रांति की देश-विदेशों में सराहना हुई है। फुटबाल क्रंाति को शहडोल संभाग के लोगों, जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों और युवाओं ने सतत सहयोग दिया है। कमिष्नर ने कहा कि शहडोल संभाग की फुटबाल क्रांति शहडोल संभाग की लोंगो की फुटबाल क्रांति है। उन्होंने कहा कि शहडोल संभाग में प्रारंभ की गई फुटबाल क्रांति को और अधिक परिपक्य बनाने के लिये संस्थागत समर्थन मिले इसके प्रयास किये गये थे जिसके सार्थक परिणाम मिले है। रिलायंस फाउंडेशन द्वारा शहडोल संभाग के युवाओं और बच्चों को फुटबाल का उत्कृष्ट प्रशिक्षण देने के लिये कार्य किया जा रहा है जिसके सुखद परिणाम मिलेंगे और शहडोल संभाग से राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडी तैयार होंगे।

 प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए एडीसी श्री दिनेश चंद्र सागर ने कहा कि शहडोल संभाग में फुटबाल क्रांति एक अभिनव पहल कमिष्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा द्वारा की गई इससे संभाग के युवाओं को खेल प्रतिभा निखारने के साथ-साथ शारीरिक एवं बौद्विक क्षमता में गुणात्मक सुधार करने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन द्वारा जो संभाग के युवाओं एवं स्कूली बच्चों को दक्ष बनाने के लिये प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण देने का संकल्प लिया गया है वह भी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से फुटबाल खेल के प्रतिभावान खिलाडी और अधिक कुशल और दक्ष होकर देष एवं प्रदेश स्तर पर संभाग का नाम रोशन करेंगे।

  महाप्रबंधक रिलायंस इंस्टिट्यूट श्री बीजित झा ने जानकारी दी कि रिलायंस फाउंडेशन द्वारा फुटबाल क्रांति को गति प्रदान करने के लिए 24 राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षकों के द्वारा प्रषिक्षण देकर संभाग के युवाओं एवं स्कूली बच्चों कोे दक्ष बनाकर क्षमता विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कमिष्नर शहडोल संभाग द्वारा इस क्षेत्र में लगातार अच्छा प्रयास किए जा रहे है और ग्रामीण क्षेत्रों मंे अच्छा कार्य हुआ है। कमिष्नर शहडोल संभाग के सतत प्रयासों से आज संभाग मंे फुटबाल खेल को फुटबाल क्रांति के माध्यम नई दिषा प्रदान हो रही है। रिलांयस फांउडेषन के पास प्रतिभा को खोज के उनकी गुणवत्ता बढ़ाने का लंबे समय का अनुभव है। रिलांयस फाउंडेषन ने सीबीएमसीएसआर परियोजना अंतर्गत खेलों को बढावा देने के लए कई प्रयास किए है जिसके परिणाम दिखने लगे है।

प्रेसवार्ता में राष्ट्रीय स्तर के फुटबाल कोच फर्लिन डिसूजा ने बताया कि इसके अंतर्गत 12 से 14 वर्ष के बच्चों को फुटबाल खेल में दक्ष बनाने का मुख्य उद्देष्य है। संभाग के युवाओं फुटबाल खेल के प्रति रूचि अनेक गतिविधियाों के माध्यम फुटबाल के दिशा मंे क्रंाति लाने का जो प्रयास कमिष्नर ने किया है, वह सराहनीय है। संभागीय आयुक्त के निर्देशानुसार ही युवाओं के बीच फुटबाॅल को बढ़ावा देने के हेतु रियांलस फाउंडेषन ने रिलायंस फाउंडेशन युथ फाॅर स्पोटर््स कार्यक्रम के फुटबाॅल कोच को जिले मंे ट्रेनिंग देकर तैयार करने के साथ उन्हें स्कूली बच्चों को फुटबाॅलर को प्रशिक्षण देने के उद्देष्य से ई-सर्टिफिकेट ट्रेंनिग कोर्स 20 से 23 मार्च 2023 तक 04 दिवसीय आयोजन किया गया है, इस ट्रेनिंग का मुख्य उद्देष्य युवओं एवं बच्चों के बीच फुटबाल का परिचय कराना है और संभावित खिलाडियों का चयन कर उनके फुटबाल कौशल को विकसित करना, निरंतर शारीरिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करना, विकास के नए अवसर प्रान करना, टीम वर्क समानता, समावेश, अनुशासन, निष्पक्ष खेलों के मूल को सुदृढ करना है। प्रेस वार्ता को प्रबंधक रिलायंस फाउंडेशन श्री राजीव श्रीवास्तव ने भी फुटबॉल क्रांति के संबंध में जानकारियों से भी अवगत कराया |

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!