Logo
ब्रेकिंग

कलेक्टर ने विभिन्न मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना शिविर का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने शिविर में लाडली बहना योजना के हितग्राही महिलाओं से किया संवाद

शहडोल– कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने आज शहडोल नगर के विभिन्न मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना शिविरों का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि जिले में आज से लाडली बहना योजना के फार्म भरना प्रारंभ हो गया है, जिसके अंतर्गत विभिन्न वार्डों एवं ग्राम पंचायतों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिससे लाडली बहना योजना से लाभान्वित महिला हितग्राहियों का फॉर्म भरा या जा सके।

इस दौरान कलेक्टर ने शिविर में आई लाडली लक्ष्मी योजना योजना की हितग्राही महिलाओं से लाड़ली लक्ष्मी योजना के संबंध में संवाद कर जानकारी दी। कलेक्टर ने इस दौरान महिलाओं मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत पात्रता तथा अपात्रता के संबंध में भी समझाइश दी।

कलेक्टर ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत सभी महिला हितग्राहियों के खाते में एक-एक हजार रूपए उपलब्ध कराया जाएगा। जिन परिवारों की वार्षिक आय ढाई लाख रूपए से कम है, जिनके पास 5 एकड़ से कम भूमि है और जिन परिवारों में कोई आयकर दाता नहीं हो, ऐसे परिवारों की 23 से 60 आयु वर्ग की बहनें योजना के लिए पात्र हैं। योजना के अंतर्गत आज से आवेदन भरे जा रहा है। कलेक्टर ने समझाइश देते हुए कहा कि योजना का लाभ लेने के लिए बहनों को कोई राशि देने की आवश्यकता नहीं है, यदि कोई व्यक्ति बहनों से कोई राशि की मांग करें तो उसकी शिकायत तुरंत 181 या वरिष्ठ अधिकारियों से करें।

निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हिमांशु चंद्र, मुख्य नगरपालिका अधिकारी शहडोल श्री अमित कुमार तिवारी, स्वच्छता निरीक्षक श्री धनंजय सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!